मैं कम बोलता हूं, पर कुछ लोग कहते हैं कि जब मैं बोलता हूं तो बहुत बोलता हूं.
मुझे लगता है कि मैं ज्यादा सोचता हूं मगर उनसे पूछ कर देखिये जिन्हे मैंने बिन सोचे समझे जाने क्या क्या कहा है!
मैं जैसा खुद को देखता हूं, शायद मैं वैसा नहीं हूं.......
कभी कभी थोड़ा सा चालाक और कभी बहुत भोला भी...
कभी थोड़ा क्रूर और कभी थोड़ा भावुक भी....
मैं एक बहुत आम इन्सान हूं जिसके कुछ सपने हैं...कुछ टूटे हैं और बहुत से पूरे भी हुए हैं...पर मैं भी एक आम आदमी की तरह् अपनी ज़िन्दगी से सन्तुष्ट नही हूं...
मुझे लगता है कि मैं नास्तिक भी हूं थोड़ा सा...थोड़ा सा विद्रोही...परम्परायें तोड़ना चाहता हूं ...और कभी कभी थोड़ा डरता भी हूं...
मुझे खुद से बातें करना पसंद है और दीवारों से भी...
बहुत से और लोगों की तरह मुझे भी लगता है कि मैं बहुत अकेला हूं...
मैं बहुत मजबूत हूं और बहुत कमजोर भी...
लोग कहते हैं लड़कों को नहीं रोना चाहिये...पर मैं रोता भी हूं...और मुझे इस पर गर्व है क्योंकि मैं कुछ ज्यादा महसूस करता हूं...

Thursday 13 June 2013

Gwalior Rajneeti


कल ग्वलियर मे राजनैतिक महौल गरमा गया। आरएसएस के नेता मोहन भागवत का पुतला फूंकने िनिकले मुट्टठी भर यूथ कांग्रेस के नेताओं को खासा विरोध पुलिस का झेलना पड़ा। पुलिस ने उनसे पुतला तो छीन ही िलिया। साथ ही इस दौरान महिला नेत्री सुश्री रश्मि पर भी पुलिस ने हाथ उठा िदिया। इतना ही नही, अचानक प्रकट हुए बजरंगियों ने भी कांग्रेसियों को खदेड़ने में कोई कसर नही छोड़ी। इस पूरे एपिसोड में कांग्रेस की गुटबाजी अपने चरम पर दिखी। इस आयोजन में युंका की प्रदेश उपाध्यक्ष का साथ देने के िलिए अकेले लोकसभा क्षेत्र अध्यक्ष केदार ही संघषर् करते नजर आए। जबकि पूरी पाटीर् ने उनसे िकिनारा कर लिया। कांग्रेस में वैसे भी गुटबाजी की परंपरा पुरानी रही है।

No comments:

Post a Comment